बिजली बंद संबंधी शिकायत केन्द्रीयकृत कॉल सेंटर 1912 पर ही करें
महाप्रबन्धक मध्यप्रदेश मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने जिले के विद्युत उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे बिजली बंद संबंधी शिकायत अपने मोबाईल से ही टोल फ्री नम्बर 1912 पर दर्ज करावें ताकि नियमानुसार शीघ्र समाधान हो सके। उन्होने बताया कि विद्युत वितरण कम्पनी द्वारा बिजली बंद की शिकायत स्थानीय स्तर पर दर्ज करने की व्यवस्था को पूरी तरह समाप्त किया गया है। शिकायत के लिये केन्द्रीयकृत कॉल सेंटर की स्थापना कर उसका संचालन विगत कई माहों से किया जा रहा है। उन्होने बताया कि शिकायत दर्ज कराने के लिये केवल अपने मोबाईल से टोल फ्री नम्बर 1912 डायल कर अपने विद्युत कनेक्शन का आई.व्ही.आर.एस. नम्बर जो कि बिल के ऊपरी भाग में होता है, दर्ज कराना पड़ता है। केन्द्रीयकृत कॉल सेंटर द्वारा शिकायत को तुरन्त दर्ज करके स्थानीय स्टाफ को भेज दी जाती है ताकि शिकायत का शीघ्र निराकरण हो सके। इसके अलावा शिकायतकर्ता के मोबाईल पर शिकायत दर्ज करने की सूचना एवं शिकायत क्रमांक का संदेश भी आता है, कुछ समय बाद ही स्थानी स्टाफ द्वारा भी शिकायतकर्ता के मोबाईल पर चर्चा कर मौके पर पहुँचकर शिकायत का निराकरण कर विद्युत प्रदाय चालू कर दिया जाता है तथा निराकरण के बाद संदेश भी शिकायतकर्ता के मोबाईल पर आता है। इस प्रकार शिकायतकर्ता को बार-बार परेशान नहीं होना पड़ता है। एक मोबाईल कॉल से ही सरलता से शिकायत का निराकरण हो जाता है।
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