Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

विशेष पिछड़ी बैगा जनजाति की भव्य ऐतहासिक वार्षिकोत्सव का हुआ समापन

 विशेष पिछड़ी बैगा जनजाति की भव्य ऐतहासिक वार्षिकोत्सव का हुआ समापन

विशेष पिछड़ी बैगा जनजाति अधिकारी कर्मचारी संघ के तत्वावधान में वार्षिकोत्सव का भव्य आयोजन किया गया जिसमें पूरे प्रदेश के बैगा समाज शिरकत नजर आये! 

कार्यक्रम का शुरुआत बैगा संस्कृति विधि विधान से महापुरुषों की छायाचित्र पर माल्यार्पण व हल्दी चावल एवं धरती माता की पूजा व सांस्कृतिक की झलक के साथ हुई! 

मुख्यअतिथि संरक्षक नंदराम जी ने अपने उद्बोधन में संवैधानिक अधिकारों के बारे में जानकारी देते हुए समाज की उत्थान के लिए रणनीति बना कर कार्य करने की नींव रखा! 

वहीं पद्मश्री से विभूषित श्री अर्जुन सिंह धुर्वे जी ने कहा कि हमें अपनी सांस्कृति रूपी धरोहर को आज के परिवेश में संरक्षित एवं संजोये रखने की जरूरत है! 

प्रदेश संगठन मंत्री अशोक बैगा एवं विजय बहादुर बैगा अपनी बात रखते हुए सरकार को सवालों के कटघरे में खड़े कर दिये कई बार मुख्यमंत्री जी के द्वारा सीधी सिंगरौली को बैगा प्रोजेक्ट में सम्मिलित करने की घोषणा की गई लेकिन आज तक लागू नहीं हुआ उन्होंने ने ये भी कहा कि जिस प्रकार सरकार हमारे बैगा समाज के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है आगामी विधानसभा चुनाव में भी परिणाम देखने को मिल सकता है! 

इस अवसर पर प्रदेश सचिव दिनेश भारतीया संरक्षक नंदराम बैगा दुलेश मरकाम, पद्म श्री विभूषित श्री अर्जुन सिंह धुर्वे, सतीलाल बैगा हेमंत बैगा, पद्म श्री विभूषित चित्रकार जोंधइया बाई बैगा एवं लाखों की संख्या में लोग उपस्थित रहे!!

संवाददाता कपिल कुमार बैगा

Post a Comment

0 Comments