जिला स्तर पर दमोह हेल्पलाइन नंबर 07812-350300 किया जायेगा प्रारंभ
हेल्पलाइन का संचालन प्रतिदिन प्रातः 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक 21 विषयों से संबंधित शिकायतों को जिला स्तर पर कराया जायेगा दर्ज 24घंटे में निराकण
कलेक्टर मयंक अग्रवाल द्वारा आमजनो को बेहतर सुविधा देने के लिए जिला स्तर पर दमोह हेल्पलाइन नंबर 07812-350300 को प्रारंभ किया जा रहा है, जिसमें प्रारंभिक रूप से 21 विषयों से संबंधित शिकायतों को जिला स्तर पर दर्ज कराया जायेगा, जिनके निराकरण संबंधित अधिकारियों द्वारा 24 घंटे के भीतर कराते हुए संबंधित आवेदकों को अवगत कराया जाएगा। दमोह हेल्पलाइन का संचालन प्रतिदिन प्रातः 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक किया जायेगा।कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने बताया प्रारंभिक रूप से समस्याओं में आग लगने से संबंधित, बाढ़ आपदाओं से संबंधित समस्या, बाढ़ प्रभावित नागरिकों को रहवासी/भोजन व्यवस्था से संबंधित, खम्बे टेढ़े होने/टूटने संबंधी (ऊर्जा विभाग), तार टूटने/ तार के टेढ़े होने/ तार के आपस में शॉर्ट सर्किट होने संबंधी, स्ट्रीट लाइट से संबंधित/ रात में न जलना, पात्रता अनुसार खाद्यान्न न मिलने संबंधी, राशन की दुकान न खोलने/ निर्धारित समय से न खोलने संबंधी, पीने के पानी की सप्लाई में गंदा/ बदबूदार पानी आने संबंधी, खुले बोरवेल/ बिना मुंडेर का कुआं/ बगैर चेंबर के सेप्टिक टैंक आदि को ढकने संबंधी, नाली-नाला सड़क सार्वजनिक स्थल आदि की साफ-सफाई/ कचरा गाड़ी से संबंधित, आंधी तूफान से सड़क पर पेड़/टहनी गिर जाने से यातायात बाधित होने संबंधी, मीनू अनुसार प्रतिदिन मध्यान्ह भोजन वितरित न होने संबंधी, आंगनवाड़ी केंद्र निर्धारित समय से न खुलना/ मीनू अनुसार प्रतिदिन खाद्यान्न प्राप्त न होना, टीएचआर का वितरण न होने / निर्धारित मात्रा अनुसार वितरण ना होने संबंधी, हैण्डपम्प में खराबी से संबंधित समस्या, निर्धारित समय अनुसार स्कूल न खुलने संबंधी, स्कूल में शिक्षकों का उपस्थित न होना/ विलंब से आना, अस्पताल में साफ-सफाई एवं सुरक्षा की व्यवस्था न होने संबंधी, उपचार न मिलने/ विलम्ब से मिलने/ पूर्ण उपचार न मिलने संबंधी तथा डॉक्टर विलम्ब से आना/ सीट पर न मिलने/ व्यवहार अच्छा न होने संबंधी शिकायतें दर्ज की जायेंगी।कलेक्टर अग्रवाल ने जिले के समस्त कार्यालय प्रमुखों से कहा है जिले के नागरिकों द्वारा जिला स्तरीय नोडल कॉल सेंटर के दूरभाष नंबर 07812-350300 पर दूरभाष के माध्यम से उक्त विषयों से संबंधित शिकायतें दर्ज कराई जायेंगी, जिन्हें जन आकांक्षा पोर्टल पर दमोह हेल्पलाइन नामक (DAMOH HELPLINE)श्रेणी में ऑनलाइन दर्ज किया जायेगा। उक्त शिकायतों के समाधान की समयसीमा 24 घंटे रहेगी। 24 घंटे के भीतर शिकायत से संबंधित अधिकारी को शिकायत का निराकरण करते हुए निराकरण प्रतिवेदन जन आकांक्षा पोर्टल पर ऑनलाइन दर्ज कराना होगा, साथ ही संबंधित शिकायतकर्ता को भी दूरभाष पर अवगत कराना होगा। जन आकांक्षा पोर्टल के लॉगिन हेतु आई.डी. पासवर्ड पूर्व अनुसार ही रहेंगे, इसके लिए पृथक से आई.डी. पासवर्ड प्रदान नहीं किये जायेंगे। पोर्टल पर उपरोक्त निराकरण हेतु शिकायतें दमोह हेल्पलाइन नाम की श्रेणी में दर्ज रहेंगी।उन्होंने बताया दमोह हेल्पलाइन के संचालन हेतु जिला स्तर पर, जिला लोक सेवा प्रबंधन नोडल अधिकारी रहेंगे। प्रत्येक साप्ताहिक होने वाली टी.एल. बैठक में दमोह हेल्पलाइन की समीक्षा अधिकारीवार व शिकायत वार की जायेगी।
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